Vivek Bindra: शादी के बाद हुए अचानक बवाल, पत्नी को पीटने का आरोप, और 500 करोड़ का घोटाला की कहानी! ?

Vivek Bindra: शादी के बाद हुए अचानक बवाल, पत्नी को पीटने का आरोप, और 500 करोड़ का घोटाला की कहानी! ?

प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर Vivek Bindra के खिलाफ एक मामला

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के नोएडा के सेक्टर-126 थाने में दर्ज हो गया है, जिसमें Vivek Bindra की पत्नी से हुई मारपीट का आरोप है। यह मामला पत्नी के भाई द्वारा दर्ज किया गया है। मामले के अनुसार, महिला को पिटाई के बाद वह कई दिनों तक दिल्ली के निजी अस्पताल में इलाज करवाना पड़ा है।

आरोप है कि विवेक ने उसके कान का पर्दा फाड़ दिया और उसके बाल भी खींचे। महिला के शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। नोएडा पुलिस ने इस मामले की जाँच शुरू कर दी है और सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जाँच कर रही है।

मामले के अनुसार, मोटिवेशनल स्पीकर Vivek Bindra पर पत्नी के साथ मारपीट करने का मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि उन्होंने कमरे में पत्नी को बंद करके पिटाई की। इस हमले से पत्नी के कान का पर्दा फट गया और उसके शरीर पर चोट के निशान बन गए हैं। मामले की सूचना पर महिला के परिजनों ने उसे दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया है। यह पूरा घटनाक्रम सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

नोएडा के सेक्टर-126 पुलिस स्टेशन में चंदर नगर निवासी वैभव क्वात्रा ने जीजा Vivek Bindra के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। इस शिकायत में वैभव ने कहा है कि उनकी बहन यानिका की शादी 94 सेक्टर के सुपरनोवा वेस्ट रेजीडेंसी में रहने वाले विवेक बिंद्रा से हुई थी। शादी के लगभग एक महीने बाद, 6 और 7 दिसंबर की रात, विवेक और उनकी मां प्रभा के बीच झगड़ा हुआ। आरोप है कि पत्नी यानिका की सुरक्षा करने पर विवेक ने उसे कमरे में बंद कर दिया और उसे गालियां देते हुए पिटाई कर दी।

इस मारपीट से यानिका के कान का पर्दा फट गया, उसके शरीर पर चोट के निशान बन गए हैं, और बालों को खींचने से उसके सिर में भी घाव हो गया है। विवेक ने पत्नी का मोबाइल भी तोड़ दिया था। घायल यानिका का इलाज दिल्ली के कड़कड़डूमा स्थित अस्पताल में किया गया है।

शिकायतकर्ता वैभव क्वात्रा ने पुलिस को बताया है कि घटना के बाद से उनकी बहन शारीरिक और मानसिक रूप से टूट गई हैं और वह अब किसी से बात नहीं कर रहीं हैं। Vivek Bindra के खिलाफ मुकदमा 14 दिसंबर को दर्ज किया गया है। यह बात ध्याननीय है कि Vivek Bindra के यूट्यूब चैनल पर 2.14 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोवर्स की संख्या 3.9 मिलियन है, और ट्विटर पर भी 3.73 लाख लोग उन्हें फॉलो कर रहे हैं।


जाँच के बाद कार्रवाई होगी, पुलिस ने कहा।

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि जाँच पूरी होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मामले से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। इनमें से एक वीडियो में Vivek Bindra को उनकी पत्नी को समुदाय के गेट के पास धकेलते हुए दिखाया गया है।

कहा जा रहा है कि यह Vivek Bindra की दूसरी शादी है।

Vivek Bindra Case

बिंद्रा पर ‘स्कैम रैकेट‘ चलाने का आरोप

घरेलू दुर्व्यवहार के अलावा बिंद्रा दूसरे विवादों में भी घिरे हैं। यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी ने उन पर ‘स्कैम रैकेट’ चलाने का आरोप लगाया है। माहेश्वरी ने हाल ही में ‘बिग स्कैम एक्सपोज्ड’ टाइटल से एक वीडियो जारी किया था। इसमें बिंद्रा पर मल्टी-लेवल मार्केटिंग जैसा कोर्स चलाने का आरोप लगाया गया। इसमें दावा किया गया कि यह एक तरह का घोटाला है। इसके तहत छात्रों को बिजनेस सिखाने के नाम पर बड़ी रकम ली जाती है। यह कुल राशि लगभग 500 करोड़ रुपये तक है। दूसरी ओर, बिंद्रा ने इसे लेकर माहेश्वरी को चुनौती दी है और किसी भी गलत काम से इनकार किया है।

सिख समुदाय और डॉक्टरों से जुड़ा विवाद

जून 2022 में बिंद्रा को अपने एक वीडियो के लिए सिख समुदाय के निशाने पर आना पड़ा। गुरु गोबिंद सिंह के एनिमेटेड चित्रण पर उन्हें सिखों की कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। इस विवाद के बारे में माफी मांगने की आवाज उठी, और बिंद्रा को माफी मांगनी पड़ी। इसके अलावा, 2018 में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बिंद्रा के खिलाफ केस दर्ज किया था। बिंद्रा ने ‘रियलिटी ऑफ इंडियन मेडिकल सिस्टम’ के टाइटल से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें डॉक्टरों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था। इस केस में बिंद्रा के खिलाफ 50 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दायर हुआ था, लेकिन वह विजयी रहे। कोर्ट ने इस मामले में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के महत्व पर जोर दिया।

Next News

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *