Salman Khan Birthday : उनके घर के बाहर फैंस का हंगामा! भाईजान की एक नजर का इंतजार, Salman Khan Net Worth 2900 Cr

Salman Khan Birthday : उनके घर के बाहर फैंस का हंगामा! भाईजान की एक नजर का इंतजार, Salman Khan Net Worth 2900 Cr
  • सलमान खान ने 27 दिसम्बर 2023 को अपने 58वें जन्मदिन का आयोजन अपने करीबी लोगों और भतीजी आयात के साथ किया।
  • Salman Khan Net Worth 2900 Cr
  • सलमान खान के करीबी दोस्त बॉबी देओल ने इस पार्टी से कुछ झलकियाँ अपने इंस्टाग्राम पर साझा की।”

Salman Khan Birthday

बॉलीवुड के सुल्तान और हमारे ‘भाई’, Salman Khan, आज 58 साल के हो गए हैं। उनके फैंस और सेलेब्स से मिल रही हैं बेहद शानदार बधाईयाँ। जैसा हर साल होता है, इस बार भी उनके घर के बाहर उनके भक्त जमकर आए हैं। मुंबई में इसका आदान-प्रदान सुबह से ही शुरू हो चुका है।

भाईजान के घर के बाहर फैंस का इंतजार : एएनआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में दिखा जा रहा है कि Salman Khan के आवास के बाहर भक्तों की भारी भीड़ है। कई शहरों से आए फैंस ने अपने स्टार को बधाई देने के लिए मंगलवार रात से ही उनके आवास की ओर प्रवृत्त हो गई है। सभी फैंस अपने पसंदीदा स्टार से मिलने की ताक में हैं। इस दौरान वीडियो में बैरिकेड्स भी दिखाई दी गई हैं, जो ट्रैफिक को बाधित न करें।

Salman Khan Net Worth

Salman Khan

रिपोर्ट्स के अनुसार, Salman Khan Net Worth का आकलन किया जाता है, जिसे ₹2,900 करोड़ से अधिक का अनुमान लगाया जाता है, जिससे उनकी वार्षिक आय ₹220 करोड़ है और मासिक आय लगभग ₹16 करोड़ है।

एक्टिंग और एंडोर्समेंट्स से कमाई के अलावा, 58 वर्षीय अभिनेता अपनी आय का सातवां हिस्सा अपने व्यापारों और अन्य निवेशों से भी प्राप्त करते हैं। उनका मालिक है ‘Salman Khan फिल्म्स,’ जो 2011 में स्थापित किया गया था। अभिनेता का है भी कपड़ा ब्रांड ‘बीइंग ह्यूमन,’ जिसने अपने पहुंच को यूरोप और मध्य पूर्व में भी बढ़ा दिया है। लाइफस्टाइल एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, Salman Khan एक फिल्म के लिए लगभग ₹100 करोड़ लेते हैं जबकि वे ब्रांड एंडोर्समेंट्स से वार्षिक रूप से ₹300 करोड़ कमाते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता भी अपने लाभ साझा करने के लिए अपने चलचित्रों के लिए 60-70 प्रतिशत का हिस्सा प्राप्त करता है।

उनकी ‘BigBoss’ कमाई की बातें करते हुए, एक रिपोर्ट के अनुसार, Salman Khan हिट रियलिटी शो से प्रति सप्ताह ₹25 करोड़ लेते हैं। इसलिए, उन्हें एक एपिसोड के लिए ‘वीकेंड का वार’ के लिए ₹12.5 करोड़ मिलते हैं। उनका ‘BigBoss’ का होस्टिंग इतनी चाहे जाती है कि खान ने करण जौहर को बड़े बॉस ओटीटी के दूसरे सीजन के लिए बदला।

Salman Khan Career

सलमान ने अपना करियर 1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी’ के साथ शुरू किया था और उसके बाद से उनका कोई पलटवार नहीं हुआ है। फिल्मों के अलावा, यह अभिनेता एक फिल्म निर्माता भी है, और टेलीविजन रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के होस्ट भी हैं। सलीम खान और सलमा खान के बच्चे, उनके दो भाई अर्बाज खान और सोहेल खान, और दो बहनें आलविरा खान अग्निहोत्री और अर्पिता खान के लिए जन्मित हुए हैं।

Bobby Deol Mamu Salman Khan

बॉबी देओल ने ‘मामू’ सलमान को शुभकामनाएं देते हुए पार्टी से कुछ झलकियाँ अपने इंस्टाग्राम पर साझा की। उन्होंने अपने ‘रेस 3’ सह-स्टार Salman Khan के साथ दो तस्वीरें साझा की हैं, जिनमें उन्होंने लिखा है, ‘मामू, मैं तुमसे प्यार करता हूँ।

Upcoming movies of Salman Khan

Tiger 3′ की बड़ी सफलता के बाद, जिसमें सलमान के साथ कैटरीना कैफ नजर आई थी, अब अभिनेता ने ‘द बुल’ के लिए करण जोहर के धर्मा प्रोडक्शन के साथ मिलने का ऐलान किया है। रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म का निर्देशन विष्णु वर्धन करेंगे।

‘The Bull’ के अलावा, Salman Khan ने ‘दबंग 4’, ‘किक 2’, और एक परिवारिक मनोरंजक को बनाने की भी पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 Must-Watch Ullu Web Series Video Ananya Panday बनने वाली हैं मौसी बहन Alanna Panday Pregnant Radhika Apte Series List “नेटफ्लिक्स की फेवरेट गर्ल” Radhika Merchant Anant Ambani pre wedding Pankaj Udhas Death : डॉक्टर बनने के लिए लिया था कॉलेज में एडमिशन Urvashi Rautela Birthday पर काटा 24 कैरेट ‘गोल्ड का केक Bhojpuri Song Devra Ke Rang निकिता भारद्वाज के अंदाज में रिलीज हुआ