May 23, 2024

Office Address

123/Delhi,India

Phone Number

+91 9871237374

Email Address

bollywoodburst@gmail.com

Happy Birthday Rajinikanth 2.0 : जब आमिर खान, अमिताभ बच्चन ने अपने संबंध के बारे में बात की।

Happy Birthday Rajinikanth 2.0 : जब आमिर खान, अमिताभ बच्चन ने अपने संबंध के बारे में बात की।

रजनीकांत आज शैली में एक साल और बड़ रहे हैं। चलिए, यहां देखते हैं कि जब बॉलीवुड के सितारे इस स्टार के लिए सिर्फ प्रशंसा ही नहीं, बल्कि पूरी तारीफ ही कर रहे थे। Happy Birthday Rajinikanth!

Happy Birthday Rajinikanth 2.0

शाश्वत सुपरस्टार: जब रजनीकांत एक साल और बड़े होते हैं, उनकी अद्वितीय विरासत का जश्न! Happy Birthday Rajinikanth

रस्टार रजनीकांत 12 दिसंबर को एक साल और बड़े हो रहे हैं। वह वास्तविक जीवन में बुढ़ापे के संकेत दिखा सकते हैं, लेकिन स्क्रीन पर, उन्हें उनके प्रशंसकों के लिए हमेशा अजीत सुपरस्टार रजिनी के रूप में देखा जाएगा। बशीर रखने वाले को साधने के लिए कौन अन्य कर सकता है एक साधारित पंच डायलॉग के साथ, “एन वाऴि, तनि वाऴि! (मेरा रास्ता मेरा है)”। बहुत से 90s के बच्चे आशा करते हैं कि वे किसी दिन रजनी की तरह सनग्लासेस तोड़ने में बड़े होंगे। जब बॉलीवुड के सुपरस्टारों की बात आती है, तो तारीफ करने में वे पीछे नहीं हैं, हम जो देख सकते हैं! (यह भी पढ़ें: जेलर: नेल्सन ने साभारित फिल्म में रजनीकांत को सिर पर सफेद बाल दिखाने से चेतावनी दी थी, स्वीकार किया कि यह उसे हिला दिया) and we would like to wish rajnikant sir Happy Birthday Rajinikanth

Happy Birthday Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत को उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर हार्दिक शुभकामनाएं!

रजनी सर को बदलना मुश्किल है: आमिर खान

बहुत से लोग यह नहीं याद कर सकते कि आमिर खान को शंकर की रोबो के सीक्वल, 2.0 के लिए मुख्य भूमिका के लिए पहुंचाया गया था। इस एक्टर ने तौर तोलकर भूमिका को नकारा दिया, स्क्रिप्ट के लिए नहीं, बल्कि उन्होंने सोचा कि कोई भी वसीगरन और चित्ती का किरदार निभा सकता है। 2017 में ETC बॉलीवुड के साथ बातचीत करते हुए, उन्होंने कहा, “रजनी सर ने तब महसूस किया कि वह फिल्म के लिए पर्याप्त ताक़तवर नहीं हैं और सुझाव दिया कि शंकर मुझे बुलाए। लेकिन जब मैंने अपनी आँखें बंद की, तो मैंने केवल रजनी सर को ही उस भूमिका में देखा, वह अनवास्य हैं। मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी है, फिल्म हिट होगी। लेकिन मुझे लगा कि इसे कोई भी उससे बेहतर नहीं कर सकता था। यह उसे इनकार करना मुश्किल नहीं था क्योंकि मैं उनके प्रशंसक हूँ।” Happy Birthday Rajinikanth

रजनीकांत परिवार की तरह हैं: अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने 1991 में फिल्म ‘हम’ में साथी अभिनय करने के बाद रजनीकांत के प्रति अपनी अद्वितीय भावना का इजहार किया है। उन्होंने 2019 में गोवा में आयोजित IFFI में रजनीकांत पर खुलकर बातचीत की, जहां उन्होंने कहा, “मुझे रजनीकांत जी को अपने परिवार का सदस्य मानता हूँ। हम संपर्क में रहते हैं और अक्सर बातचीत करते हैं। कभी-कभी उन्होंने मेरी सलाह मांगी है और उलटे-सीधे।”

अमिताभ ने जोड़ते हुए कहा, “कभी-कभी मैं उससे कहता हूँ कुछ न करें, लेकिन वह आगे बढ़ते हैं और कर लेते हैं। लेकिन धन्यवाद रजिनी के लिए कि वह मेरे साथ हैं। आप हमें प्रतिदिन प्रेरणा का स्रोत हैं। इतने साधारित होने के बावजूद, उन्होंने किसी भी शुरुआत से आए हैं। वह हमें हर दिन प्रेरित करते हैं।”

यह उद्घाटन नहीं सिर्फ उनके दोस्ती का इज़हार है, बल्कि उनके बीच के गहरे संबंधों को भी दर्शाता है, जिसमें उन्होंने अपने संवेदनशीलता और संबंधों की महत्ता को महसूस किया है।

बचपन से ही रजनीकांत एक्टर बनना चाहते थे। सपना पूरा करने में रजनीकांत के दोस्त राज बहादुर में बहुत मदद की। इन्होंने ही रजनीकांत को मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला लेने के लिए के लिए मोटिवेट किया। रजनीकांत के लिए ऐसा कर पाना आसान नहीं था। तब ये और कुछ और दोस्त उनकी मदद के लिए आगे आए, जो उनकी ही तरह बस कंडक्टर थे। एक्टिंग सीखने के दौरान ही इन्होंने तमिल भी सीखी। फिल्मी दुनिया में पहचान बनाने के बाद रजनीकांत अपने अलग-अलग स्टाइल्स के लिए भी सुर्खियों में रहे। अभिनेता का चश्मा पहनना और सिगरेट जलाना आज भी लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर देता है। 

इसी बीच रजनीकांत की मुलाकात फिल्म डायरेक्टर के.बालचंद्र से हुई। इन्होंने ही रजनीकांत को फिल्म ‘अपूर्वा रागंगाल’ में मौका दिया। इसमें कमल हासन और श्रीविद्या भी थीं। हालांकि, इसमें इनका छोटा-सा नेगेटिव रोल था। इसके बाद इन्हें शुरुआती दो-तीन साल तक ऐसे में ही रोल मिले। इसके बाद रजनीकांत ने साउथ की सभी भाषाओं की फिल्मों में काम करते गए। अपनी मेहनत और लगन के दम पर रजनीकांत ने एक से एक बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान भी बनाई। हिंदी सिनेमा में रजनीकांत की पारी 1983 की फिल्म ‘अंधा कानून’ से शुरू हुई थी, जिसे टी रामा राव ने निर्देशित किया था। इस फिल्म में अमिताभ और रजनीकांत की जोड़ी ने धमाल मचा दिया था। 

Read More

1 Comment

  • […] एक रिश्ते में जाने से पहले, आयेशा खान ने ये स्पष्ट किया कि क्या किसी को असर पड़ेगा, और उसने उसे आश्वासन दिया कि किसी को भी नहीं पड़ेगा। आयेशा, किसी को हर्ट नहीं करना चाहती थी, इसलिए उसको हैरत हुई जब ‘बिग बॉस 17’ के प्रीमियर दिन, कंटेस्टेंट की गर्लफ्रेंड नेNext Post Your […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *