Social Media Viral Video Today : विकलांग जरूर हूं मगर कमाकर खाऊंगा, लोगों के दिलों छू रहा है ये वीडियो

Social Media Viral Video Today : विकलांग जरूर हूं मगर कमाकर खाऊंगा, लोगों के दिलों छू रहा है ये वीडियो

किसी काम को नहीं करना हो, तो बस मजबूरी का बहाना बना लो – ऐसा कहते हैं लोग, और यही दृश्य हमें भारत के चौराहों, रेलवे स्टेशनों, और सिगनलों पर नजर आता है। लेकिन यहां हम भिखारी की बात नहीं कर रहे हैं; बल्कि इन लोगों ने उनकी मेहनत छोड़ने के लिए जो तरीका चुना है, उसे हम ‘मजबूरी’ कह रहे हैं। आजकल Social Media पर इस दिव्यांग दृश्य को देखकर लोगों में हौंसला बढ़ रहा है। यह Social Media पर आज के Viral Video ‘Social Media Viral Video Today’ का एक हिस्सा बन चुका है।

Social Media Viral Video Today मजबूरी से नहीं, मेहनत से बना हौंसला!

बहुत बार लोग कहते हैं कि वह शारीरिक रूप से पूरी तरह ठीक नहीं हैं और वे आम लोगों की तरह मेहनत नहीं कर सकते। लेकिन जब कोई इंसान ठान लेता है कि वह मेहनत से ही अपना आगे बढ़ेगा, वही कामयाबी का सबसे महत्वपूर्ण कदम होता है। इस Video का Social Media पर हो रहा वायरल होना इस सत्य का सबूत है।

दिव्यांग हैं, मगर उनकी मेहनत का जादू देखिए (Viral Video Today)

इस Video में दिखाई जा रही है दो दिव्यांग कर्मचारी, जो एक-एक पैर कटे हुए हैं, लेकिन उन्होंने मेहनत करते हुए दिखाया है। वे कंस्ट्रक्शन में इस्तेमाल होने वाली गिट्टियाँ उठा रहे हैं, और सबसे अच्छी बात यह है कि वे एक दूसरे की मदद कर रहे हैं। इन दोनों दिव्यांग कर्मचारियों ने बैसाखी के साथ मिलकर मेहनत करने का अद्वितीय दृष्टिकोण दिखाया है। इस Video को Social Media पर @dilsarkaria नामक एक खाते ने साझा किया है, जिसे अब तक 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Social Media पर चमक रहे हैं दिव्यांगों के मेहनती कदम!

लोगों ने इस Video पर हौंसला बढ़ाया है। एक यूजर ने लिखा है, ‘जो बेरोजगारी का बहाना बनाते हैं या चिल्लाते रहते हैं, उन्हें यह Video देखना चाहिए कि कैसे काम से कमाई करना है।’ एक और यूजर ने कहा, ‘एक सेल्फ एक्सपेक्टेड आदमी को सैल्यूट।’ और एक और ने इसे ‘वह किंग है’ कहकर सराहा। एक यूजर ने भी लिखा, ‘डिसेबल है लेकिन ज़मीर ज़िंदा है, और कुछ लोग ज़मीर बीच कर भी राजा बने बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 Must-Watch Ullu Web Series Video Ananya Panday बनने वाली हैं मौसी बहन Alanna Panday Pregnant Radhika Apte Series List “नेटफ्लिक्स की फेवरेट गर्ल” Radhika Merchant Anant Ambani pre wedding Pankaj Udhas Death : डॉक्टर बनने के लिए लिया था कॉलेज में एडमिशन